भगवान सिंह चौहान 
मसूरी: युवा कांग्रेस ने शहीद स्थल पर मंहगाई, बेरोजगारी, कानून व्यवस्था के साथ नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में गैस सिलेंडर, पेट्रोल व प्याज की मालाओं के साथ जोरदार प्रदर्शन कर धरना दिया. इस मौके पर युवा कांग्रेसियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की.

बुधवार को शहीद स्थल पर मसूरी युवा कांग्रेस अध्यक्ष वसीम खान के नेतृत्व में बड़ी संख्या में युवा कांग्रेस कार्यकर्ता एकत्र हुए और केंद्र सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया. इस दौरान युवा कांग्रेसियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की. इसके साथ ही युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन के दौरान धरना स्थल पर गैस सिलेंडर, व पेट्रोल की बोतल रखी व प्याज की मालाएं धारण किये.

प्रदर्शन के बाद युवा कांग्रेस के अध्यक्ष वसीम खान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन कानून पर पूरे देश को आग में झोंकने व हिंदू मुस्लिम एकता को तोड़ने व उनमें दरार डालने का काम किया है. उन्होंने कहा कि इससे देश में सांप्रदायिक सदभाव को गहरा आघात पहुंचा है.उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक ओर तो बेटी बचाओ बेटी पढाओं का नारा देते है वही उनके राज में देश में बेटियां सुरक्षित नहीं है और आये दिन सामूहिक दुष्कर्म की घटनाएं सामने आ रही हैं. उन्होंने कहा कि प्याज के दाम लगातार बढ़ रहे हैं तथा डेढ सौ से ढाई सौ तक पहुंच चुके हैं. वहीं गैस के दाम साढे सात सौ हो चुके हैं, हर चीज आम गरीब आदमी के बस से बाहर होती जा रही है. गरीब की थाली में सूखी रोटी नजर आ रही है, लेकिन मोदी सरकार द्वारा जनता का ध्यान भटकाने के लिए नये नये मुददे सामने लाये जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में बेरोजगारी को रोकने में असफल साबित हुए और आज उनकी रोजगार विरोधी नीति के कारण हजारों लाखों युवाओं को नौकरी से निकाल दिया गया, बेरोजगारी बढती जा रही है. लेकिन इस ओर मोदी सरकार का ध्यान नहीं है. उन्होंने कहा कि भाजपानीत सरकार के राज में देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद हो गई है और विकास दर सबसे निम्न स्तर पर पहुंच गई है, लेकिन भाजपा सरकार सत्ता के नशे में चूर होकर तमाशा देख रही है.

उन्होंने जनता का आहवान किया कि ऐसी जन विरोधी सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए कांग्रेस का हाथ मजबूत करें.

इस मौके पर कांग्रेस नेता मेघ सिंह कंडारी, कैंट उपाध्यक्ष महेश चंद, छात्रसंघ अध्यक्ष प्रिंस, अक्षत वर्मा, जगपाल गुसांई, विमल प्रकाश, अमित गुप्ता, राजीव रावत, अजय राणा देव प्रकाश सहित बड़ी संख्या में युवा कांगेस कार्यकर्ता मौजूद रहे।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours