नई दिल्ली: महाराष्ट्र के पुणे के कोंढवा में दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई है. वहीं इस दर्दनाक हादसे में दो लोग गंभीर रूप से घायल भी बताए जा रहे हैं. साथ ही मलबे में कई लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. इस घटना की सूचना मिलने के बाद घटनास्थल पर रेस्क्यू टीम पहुंच चुकी हैं, जहां बचाव कार्य जारी है. जानकारी के मुताबिक ये दीवार कोंधवा में झुग्गियों पर गिरी है. इस हादसे का बड़ा कारण भारी बारिश बताई जा रही है.


इस घटना को लेकर पुणे के जिलाधिकारी ने बयान जारी करते हुए कहा, 'भारी बारिश के कारण दीवार गिरी. इस घटना के बाद शुरुआती जांच में कंस्ट्रक्शन कंपनी की गड़बड़ी सामने आ रही है. 15 लोगों की मौत छोटी घटना नहीं है. मृतकों में ज्यादातर बिहार और बंगाल के लोग हैं. पीड़ितों की हरसंभव सहायता की जा रही है.'

वहीं इस मामले को लेकर पुणे पुलिस कमिश्नर के. वेंकटेशम ने कहा, 'हमारी टीम इस घटना के पीछे के कारणों की जांच कर रही है. इस हादसे के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. हम जांच करेंगे कि क्या कि क्या उचित अनुमति ली गई थी और सुरक्षा उपायों का पालन किया गया था या नहीं.

बता दें कि महारष्ट्र में मानसून मौत लेकर बरसी है. शुक्रवार को मुंबई में बिजली के झटके और दीवार गिरने जैसी अलग-अलग घटनाओं में तीन लोगों की जान चली गई थी. वहीं 5 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours