नई दिल्ली: भारत के फिर से हमला करने के दावों से खौफजदा पाकिस्तान ने भारत के उप-उच्चायुक्त को समन जारी किया है. इससे पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक नया आरोप लगाते हुए कहा था कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ एक और हमला कर सकता है. हालांकि भारत ने कुरैशी के इस बयान को गैर-जिम्मेदारा बताते हुए खारिज कर दिया था.

भारतीय विदेश मंत्रालय ने रविवार को कहा था, 'भारत पाक विदेश मंत्री के गैर-जिम्मेदार बयान को खारिज करता है. ऐसा प्रतीत होता है कि इस तरह का सार्वजनिक नौटंकी वाला बयान देकर पाकिस्तान अपने आतंकवादियों से भारत में हमला करना चाहता है.

भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान को सलाह देते हुए आगे कहा था कि वह स्थापित राजनयिक और डीजीएमओ (DGMO) चैनल का उपयोग कर कार्रवाई योग्य और विश्वसनीय खुफिया जानकारी साझा कर सके, जिसमें आतंकी हमलों के बारे में हो. इसके साथ ही भारत ने साफ किया कि हम सीमा पार से होने वाले किसी भी आतंकवादी हमले पर मजबूती से और निर्णायक प्रतिक्रिया देने का अधिकार रखते हैं.

बता दें कि एक पाकिस्तानी चैनल को दिए इंटरव्यू में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा था कि देश के पास विश्वसनीय खुफिया जानकारी है कि भारत 16 से 20 अप्रैल के बीच एक और हमले की योजना बना रहा है. कुरैशी ने आरोप लगाया था कि एक नए हादसे का ताना-बाना रचा जा सकता है और इसका मकसद पाकिस्तान के खिलाफ उनकी कार्रवाई को सही ठहराना और इस्लामाबाद के खिलाफ राजनयिक दबाव बढ़ाना होगा.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours