नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के अमेठी से नामांकन भरने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल मामले को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए' कहा कि पीएम मोदी दावा कर रहे थे कि राफेल सौदे में सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें क्लीन चिट दे दी है. लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने राफेल मामले में भ्रष्टाचार की बात मानी है. 

राहुल ने कहा,में सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद करता हूं. कोर्ट ने आज इंसाफ किया है. राहुल ने कहा कि एक बार पीएम मोदी उनसे 15 मिनट बहस कर लेंगे तो देश से भी आंख नहीं मिला पाएंगे. राहुल ने कहा, 'सुप्रीम कोर्ट ने भी मान लिया है कि चौकीदार ने ही चोरी करवाई है. राफेल में दो लोगों ने ही भ्रष्टाचार किया है, एक नरेंद्र मोदी और दूसरा अनिल अंबानी.' राहुल यही नहीं रुके, उन्होंने आगे पीएम नरेंद्र मोदी को एक बार फिर खुली बहस की चुनौती दे दी. 

बता दें कि राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सरकार की आपत्तियों को दरकिनार करते हुए राफेल मामले में रिव्यू पिटिशन पर नए दस्तावेज के आधार पर सुनवाई का आदेश दिया है. इसे केंद्र सरकार के लिए करारा झटका माना जा रहा है. राहुल ने नामांकन दाखिल करने के बाद मीडिया से बातचीत में कहा, 'पीएम नरेंद्र मोदी ने अभी टीवी इंटरव्यू में कहा कि राफेल मामले में उन्हें क्लीन चिट मिल गई है लेकिन आज सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया.

उन्होंने कहा, 'चौकीदार जी ने देश का पैसा अनिल अंबानी को दे दिया. वह मुझसे 15 मिनट के लिए भ्रष्टाचार पर बहस कर लें, मैं तैयार हूं. वह जहां चाहे वहां बहस के लिए बुलाएं. वह एक बार मुझसे बहस कर लेंगे तो देश से आंख नहीं मिला पाएंगे.' बता दें कि सीजेआई रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली 3 सदस्यीय बेंच ने एक मत से दिए फैसले में कहा कि राफेल मामले में जो नए दस्तावेज डोमेन में आए हैं, उन आधारों पर मामले में रिव्यू पिटिशन पर सुनवाई होगी.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours