hartalika teej_women dance
हरतालिका तीज पर नृत्य करती महिलाएं 
मसूरी। गोर्खाली समाज द्वारा पवित्र हरितालिका तीज का पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस मौके अन्य समाज के की महिलाओं और स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने गोर्खाली समाज के लोगों को हरतालिका तीज की बधाई दी। वहीं  गोर्खाली महिलाओं ने पति की खुशहाली व परिवार की सुख समृद्धि के लिए व्रत रखा, और कार्यक्रम में जमकर नृत्य किया। कार्यक्रम का संचालन विजय विंद्वाल ने किया  

कुलड़ी स्थित राधाकृष्ण मंदिर में आयोजित हरितालिका तीज कार्यक्रम में बड़ी संख्या में पहुंची गोरखा नेपाली महिलाओं ने जमकर नृत्य किया व एक दूसरे को हरितालिका तीज की बधाई दी। कार्यक्रम में मौजूद पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल ने सभी को हरितालिका तीज की बधाई दी व कहा कि यह पर्व परिवार की सुख समृद्धि के साथ ही सुहाग की रक्षा का पवित्र पर्व है। उन्होंने कहा कि ऐसे उत्सवों से जहां एक दूसरे समाज को जानने व उनके रीति रिवाज का पता चलता है, वहीं आपसी प्रेम व सदभाव बढ़ता है। 

इस मौके पर मौजेूद पूर्व राज्यमंत्री सारिका प्रधान ने सभी को हरितालिका तीज की बधाई देते हुए कहा कि सावन के महीने में जब चारों ओर हरियाली होती है, उस समय इस पर्व को मनाया जाता है। क्योंकि हरियाली समृद्धि का प्रतीक है वहीं पति के सुहाग की रक्षा के लिए महिलाएं निर्जलाव्रत रखती है। व रात को भी खाना नहीं खाती। वहीं इस मौके पर घरों में विशेष पकवान बनाये जाते हैं। 

कार्यक्रम में जहां नेपाली समाज की महिलाओं व युवतियों ने नेपाली गानों पर जमकर नृत्य किया वहीं अन्य समाज की महिलाओं ने भी उनके साथ नृत्य किया। इस दौरान अनीता सक्सेना ने तीज पर गीत सुनाया। कार्यक्रम में गोरखाली महिला अध्यक्ष बिरमला देवी ने सभी को तीज की बधाई देते हुए सभी अतिथियों व समाज के लोगों का कार्यक्रम सफल बनाने पर आभार व्यक्त किया सभी के परिवारों में सुख समृद्धि की कामना भी की। 

इस मौके पर भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महिला कांग्रेस जिलाध्यक्षा जसवीर कौर, भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष सरोजनी कैंतुरा, कैंट सभासद पुष्पा पडियार, महेश चंद, पूर्व सभासद अनुज गुप्ता, शशि रावत, व्यापार संघ अध्यक्ष रजत अग्रवाल, जगजीत कुकरेजा, मीरा कैंतुरा सकलानी, जसोदा शर्मा, प्रोमिला नेगी, कांता बिष्ट, अनीता ज्वाड़ी, सुभाषिनी बत्र्वाल, ममता, बीना शाही, नागेन्द्र डिमरी, राजीव अग्रवाल, अरविंद सेमवाल, गौरव गुप्ता,  मोहन नेगी सहित बड़ी संख्या में महिलाएं एवं पुरूष शामिल थे।

उत्तराखंड 24 न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे यू-ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें |
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours