सांस्कृतिक प्रस्तुति देते बच्चे 
मसूरी। तिब्बतन केंद्रीय विद्यालय में आयोजित तिब्बतन सांस्कृतिक सप्ताह का समापन आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रमों व प्रदर्शनी के साथ समाप्त हो गया। इस मौके पर पूरे सप्ताह तिब्बत की सांस्कृतिक विरासत का प्रदर्शन किया गया एवं विभिन्न प्रतियोगिताएं भी आयोजित की गई।

तिब्बतन केंद्रीय विद्यालय में आयोजित तिब्बतन सांस्कृतिक सप्ताह में छात्र-छात्राओं ने विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से तिब्बत की सांस्कृतिक विरासत का प्रदर्शन किया। जिसमें ग्रुप डांस, लोक नृत्य, तिब्बत के सभी प्रोविडेंस की संस्कृति, तिब्बत की सांस्कृतिक झलक पर प्रदर्शनी, तिब्बत के सांस्कृतिक व सामाजिक परिवेश, याक डांस, लायन डांस, वाद विवाद प्रतियोगिता, तिब्बत के पहनावे का प्रदर्शन किया गया। जिसमें पूरे तिब्बत की झांकी प्रस्तुत की गई। विद्यालय में आयोजित प्रदर्शनी का शुभारंभ प्रधानाचार्य एसपी सिंह ने किया। 

तिब्ब्तन सप्ताह को सफल बनाने में टी सिंरिंग,राब्जेस, फुसुक, टीसिंरिंग तोस्मों, सोनम, केयिमा, यांगडोल, केल्संग वांग्मो, आदि ने किया। तिब्बतन सप्ताह के आयोजन के लिए प्रधानाचार्य एसपी सिंह एवं रेक्टर थाक्चो ने टीम को बधाई दी व कहा कि छात्रों ने बहुत ही उत्कृष्ट कार्यक्रम प्रस्तुत किए उनकी मेहनत ने इस आयोजन में चांर चांद लगा दिए। वहीं भारतीय छात्रों ने भी तिब्ब्तन सप्ताह में वहां के पारंपरिक वस्त्रों को पहना व उनके सांस्कृतिक कार्यक्रमों में सहयोग किया। जो दोनों देशों के छात्रों के आपसी सहयोग व समन्वय को दर्शाता है। 

इस मौके पर लेजी, टाशी, डोलमा, सोनम वांग्मो चोके, सेरब टेडंर, लाविंग व यांगचेन आदि ने सहयोग किया।



उत्तराखंड 24 न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे यू-ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें |
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours