action-against-gangrape-in-GRD-Education-Secretary-recommends-cancellation-of-the-affiliation-with-CBSE
फाइल फोटो: भूपिंदर कौर औलख 
देहरादून: GRD बोर्डिंग स्कूल में छात्रा से गैंगरेप की घटना सामने आने के बाद शिक्षा सचिव डा. भूपिंदर कौर औलख ने सीबीएसई के केंद्रीय निदेशक को पत्र भेजकर मान्यता निरस्त करने की सिफारिश कर दी है। मंगलवार को राज्य मंत्री रेखा आर्य ने भी स्कूल के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे। 

बुधवार को सचिव शिक्षा डा. भूपिंदर कौर औलख ने सीबीएसई के केंद्रीय निदेशक को पत्र भेजकर स्कूल की मान्यता समाप्त करने की सिफारिश करते हुए बताया कि बुधवार को शिक्षा विभाग की टीम ने स्कूल का निरीक्षण किया था, जिसमें कई तरह की खामियां मिली। मंगलवार को ही मुख्य शिक्षा अधिकारी एसबी जोशी ने शिक्षा निदेशक आरके कुंवर को पत्र भेजकर विद्यालय की एनओसी निरस्त करने की सिफारिश की थी।

इसके साथ ही सचिव शिक्षा ने अपने पत्र में स्कूल में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को अन्य नजदीकी विद्यालयों में शिफ्ट करने का अनुरोध भी किया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही गृह और बोर्ड परीक्षाएं होने वाली है। इसलिए अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को अन्य विद्यालयों में समायोजित कर उनकी परीक्षा की व्यवस्था की जानी भी आवश्यक है। 

उधर सीबीएसई के क्षेत्रीय निदेशक रणबीर सिंह ने बुधवार को राज्यपाल बेबी रानी मौर्य, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय से मुलाकात की। माना जा रहा है कि उन्होंने प्रकरण की जानकारी भी दी है। उन्होंने बताया कि सीबीएसई केंद्रीय कार्यालय को बुधवार को ही स्कूल के खिलाफ कार्रवाई के लिए पत्र लिखा जा चुका है।





उत्तराखंड 24 न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे यू-ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें |
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours