मसूरी: पहाड़ों की रानी मसूरी में महिलाओं द्वारा तीज का उत्सव बडी धूमधाम के साथ मनाया गया। राधाकृष्ण मन्दिर में सामाजिक व राजनैतिक क्षेत्र की महिलाओ द्वारा तीज उत्सव आयोजित किया गया, जिसमें विभिन्न्न प्रतियोगिताओं के साथ ही महिलाओं ने पारंपरिक गीतो और वाद्ययंत्रो में जमकर नृत्य किया गया, जिसके पश्चात विजेताओं को उपहार भेंट किये गये।

सुमन पंवार के नेतृत्व में आयोजित तीज उत्सव में बड़ी संख्या में महिलाओं ने भाग लिया, इस मौके पर नृत्य, मेंहदी, म्युजिकल चियर, रंगोली आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की गयी, जिसमे प्रतिभाग कर महिलाओं ने अपने हुनर का प्रदर्शन कर अपनी -अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। प्रतियोगिता की समाप्ति पर विजेताओ को उपहार भेट कर सम्मानित किया गया।इस अवसर पर निर्णायक की भूमिका तनु उनियाल, छावनी सभासद पुष्पा पडियार व सुधा ने निभाई।

इस मौके पर सुमन पंवार ने बताया कि महिलाओं का प्रमुख पर्व होने के साथ ही तीज का भारतीय संस्कृति में विशेष महत्व है तथा इस पर्व को महिलाएं बड़े उत्साह के साथ श्रृंगार कर मनाती हैं तथा सुहागिनें पतियों की दीर्घायु की कामना करती हैं। उन्होने कहा कि महिलाएं इस दिन व्रत रखती हैं, वहीँ अविवाहित युवतियां भी योग्य वर को पाने के लिए व्रत करती हैं, जबकि विवाहित महिलाएं अपने सुखी दांपत्य के लिए व्रत रखती हैं। इस मौके पर धर्मपाल पंवार, नमिता कुमाई,पींकी कुकशाल, रानी गोयल, मजू गोयल, चांदनी बलोनी, आरती, मीरा रमोला सहित बडी संख्या में महिलाये मौजूद रही।

इससे पहले होटल प्राइड में भी प्रीति कौर द्वारा तीज उत्सव का आयोजन किया गया, जिसमे बड़ी संख्या में महिलाओं ने सजधज कर भाग लिया। इस अवसर पर नृत्य, मेंहदी, म्युजिकल चियर, रंगोली आदि प्रतियोगिताओं की विजेताओं को पुरस्कार दिए गये। प्रतियोगिताओं की प्रथम विजेता अनीता चौधरी रही, जबकि द्वीतीय विजेता रूचि और तृतीय विजेता नीतू गोयल रही। इस मौके पर निर्णायक की भूमिका प्रीति कौर ने निभाई  इस दौरान भावना गोस्वामी, नीतू मलिक, बंदना भंडारी, मीरा असवाल, शालिनी गुप्ता, संतोष, मनीष गुप्ता, रश्मि वैश्य, बबिता वैश्य सहित बड़ी संख्या में महिलाये मौजूद रही

उत्तराखंड 24 न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे यू-ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें |
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours