मसूरी: भारत रत्न व उत्तराखंड के निर्माता पूर्व प्रधानमन्त्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर पूरे देश में शोक व्याप्त है. मसूरी भाजपा मंडल द्वारा उनके निधन पर शोक सभा आयोजित की गयी, जिसमे बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने वाजपेयी के चित्र पर पुष्प चढ़ाकर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान भाजपा के व0 कार्यकर्ताओं ने भावुक होकर अटल जी के मसूरी प्रवास के समय उनके साथ व्यतीत किये क्षणों को याद कर गहरा दुःख व्यक्त किया.

बता दें गुरुवार को 5 बजकर 5 मिनट पर भारत के पूर्व प्रधानमन्त्री अटल बिहारी वाजपेयी का लम्बी बीमारी के बाद निधन हो गया. जिसके बाद पूरे देश में शोक व्याप्त है. सरकार ने उनके निधन पर भारत में 7 दिनों का राष्ट्रीय शोक घोषित किया है. अटल बिहारी वाजपेयी एक ऐसे जननेता थे, जिनके निधन से समूचा विपक्ष भी स्तब्ध है. 

मसूरी भाजपा कार्यकर्ताओं में भी बाजपेयी के निधन के बाद शोक की लहर है. जिसके चलते आज भाजपा मंडल द्वारा सरस्वती शिशु विद्या मंदिर के सभागार में श्रद्धांजली सभा का आयोजन किया गया, जिसमे उनके चित्र पर पुष्पांजली कर कार्यकर्ताओं ने भावभीनी श्रद्धासुमन अर्पित किये और उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की. इस दौरान भाजपा के वरिष्ठ नेता मदन मोहन शर्मा व मनमोहन कर्णवाल ने अटल जी के मसूरी प्रवास के समय में उनके साथ बिताए क्षणों को याद किया व उनके निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की. उन्होंने कहा कि अटल जी के निधन से उनके हृदय में शून्य का एहसास है. उन्होंने कहा कि अटल जी ने स्वतंत्रता दिवस की वर्षगाँठ के अवसर पर काल का भी अटल होकर सामना किया और स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगे को झुकने नही दिया. ताकि आजादी के वर्षगाँठ के समय कोई विघ्न न पड़े और देशवासी आजादी का जश्न ख़ुशी ख़ुशी मना सके. ऐसे महान जननेता को खोकर पूरा देश शोकाकुल है. उन्होंने कहा कि अटल जी कार्यकर्ता को बहुत प्यार करते थे और कभी निराश नही होने देते थे.

भाजपा मंडल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, महामंत्री कुशाल राणा, पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल, रूपचंद शर्मा, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष धर्मपाल पंवार, युवा मोर्चा अध्यक्ष राकेश रावत, महिला मोर्चा अध्यक्ष सरोजिनी कैंतुरा, महामंत्री अनीता पुंडीर, कैंट सभासद पुष्पा पडियार, मीरा कैंतुरा सकलानी, शशि रावत, प्रोमिला पंवार, अनीता जवाड़ी, लीला कंडारी, अनिल गोदियाल, विजय रमोला, नरेश आनन्द, डॉ हरिमोहन गोयल, शैलेन्द्र कर्णवाल, त्रिलोक राणा, कपिल मलिक, मनोज रेंग्वाल, विजय बिन्द्वाल, मुलायम सिंह, अरविन्द सिंह, मुकेश धनाई, आशीष जोशी, अभिलाष सहित भारी संख्या में कार्यकर्ताओं ने शोक सभा में पहुंचकर अटल जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी और दो मिनट का मौन रख कर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की.

उत्तराखंड रहेगा अटल जी का आभारी 
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भारत रत्न व पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री ने ही उत्तराखंड राज्य के गठन को मंजूरी दी थी. उत्तराखंड से विशेष लगाव होने के नाते उत्तराखंड की जनता उनकी सदैव आभारी रहेगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री भारतीय राजनीति के पुरोधा थे, उनके विचार व आदर्श हमें सदैव प्रेरणा देते रहेंगे।.

भाजपा प्रदेश कार्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर पार्टी का ध्वज आधा झुकाया गया और उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गई. पूर्व प्रधानमंत्री के नाजुक स्वास्थ्य की जानकारी मिलते ही प्रदेश कार्यालय में पदाधिकारी व कार्यकर्ता जमा होने शुरू हो गए थे. शाम को जैसे ही उनके निधन का समाचार आया पूरा वातावरण शोक मग्न हो गया. इसके बाद सभी ने उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की. पुष्पांजलि देने वालों में उच्च शिक्षा व सहकारिता राज्यमंत्री डॉ. धन सिंह रावत, महामंत्री संगठन संजय कुमार, विधायक हरबंश कपूर, खजान दास, मुकेश कोली व प्रदेश मीडिया प्रमुख देवेंद्र भसीन आदि शामिल थे।.

राज्यपाल डॉ. कृष्ण कांत पाल ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से भारत वर्ष के इतिहास में एक महान युग का अंत हो गया. उन्होंने भारत को परमाणु शक्ति संपन्न देश के रूप में स्थापित किया. भारत को आर्थिक, वैज्ञानिक और सामरिक शक्ति के रूप में पहचान दिलाई। वह अंतर्राष्ट्रीय समुदाय में लोकप्रिय नेता थे. वह भारत के इतिहास में एक दैदीप्यमान नक्षत्र के रूप में स्थापित रहेंगे.

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री के निधन से समाज को अपूरणीय क्षति हुई है. भारत के राजनीतिक इतिहास में उनका संपूर्ण व्यक्तित्व शिखर पुरुष के रूप में दर्ज है। उनकी पहचान एक कुशल राजनीतिज्ञ, प्रशासक, भाषाविद्, कवि, लेखक व पत्रकार के रूप में रही है. उन्होंने राजनीति को दलगत और स्वार्थ की वैचारिकता से अलग हटकर अपनाया और जिया। जीवन में आने वाली विषम परिस्थितियों और चुनौतियों को स्वीकार किया.


वहीँ  भारतीय जनता पार्टी के स्तम्भ एवं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर भाजपा मसूरी विधानसभा के कार्यकर्ताओं ने कालीदास रोड़ स्थित सामुदायिक भवन में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर शोक प्रकट किया. 

इस अवसर पर भाजपा मण्डल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, पार्षद भूपेन्द्र कठैत, विधानसभा संयोजक निरंजन डोभाल, महामंत्री सुरेन्द्र राणा ने पूर्व प्रधानमंत्री के निधन पर शोक व्यक्त किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी.

इस अवसर पर मसूरी विधानसभा क्षेत्र के सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित रहे.

उत्तराखंड 24 न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे यू-ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें |
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours