मसूरी। एक्टिव मीडिया प्रेस क्लब ने वन विभाग मगरा रेंज सुवाखोली एवं वन विभाग मसूरी के सहयोग से सुवाखोली में वृक्षारोपण किया गया। इस मौके पर क्लब सदस्यों ने सौ से अधिक विभिन्न प्रजाति के पौधे रोपे जिसमे फलदार पौधों सहित जंगली पौधे व फल के पेड़ शामिल है।
वृक्षारोपण करते एक्टिव मीडिया के सदस्य 

एक्टिव मीडिया प्रेस क्लब के सदस्यों ने भारी बारिश होने के बाद मसूरी से करीब 15 किमी दूर सुवाखोली थत्यूड़ मार्ग पर मगरा रेंज में मगरा वन विभाग एवं मसूरी वन विभाग के सहयोग से वृक्षारोपण किया गया। इस मौके पर मगरा रेंज के राजि अधिकारी मनमोहन सिंह बिष्ट ने कहा कि मसूरी एक्टिव मीडिया प्रेस क्लब ने उनके क्षेत्र में आकर वृक्षारोपण विभाग के सहयोग से किया यह बहुत ही उत्साह वर्धक है। क्यों कि जब मौसम परिवर्तन हो रहा है पानी की कमी हो रही है ऐसे में वृक्षारोपण करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि यह उनका सौभाग्य है कि एक्टिव मीडिया के जागरूक साथियों ने प्र्यावरण सरंक्षण की दिशा में कदम उठाया व वृक्षारोपण किया। उन्होंने कहा कि अन्य सामाजिक संस्थाओं को भी अपने दायित्वो का निर्वहन कर वनों को बढ़ाने व प्र्यावरण संरक्षण के लिए काम करना चाहिए व ऐसे संस्थाओं से प्रेरणा लेनी चाहिए। 

इस मौके पर एक्टिव मीडिया प्रेस क्लब के अध्यक्ष सुनील सिलवाल ने कहा कि बहुत लंबे समय से वृक्षारोपण का विचार किया जा रहा था जिसके लिए मगरा रेंज के अधिकारी मनमोहन बिष्ट से भी वार्ता की गई। जिसके तहत दिन तय किया गया। उन्होंने कहा कि जो पेड़ लगाये गये है उनकी पूरी सुरक्षा का दायित्व लिया गया है व समय समय पर आकर इन पेड़ो की देखभाल की जायेगी। उन्होंने कहा कि क्लब हमेशा सामाजिक सरोकारो से जुड़ा रहता है तथा ऐसे कार्य किए जाते रहे है। उन्होंने बताया कि इस मौके पर अखरोट, भंभोर, कैथल सहित वन्य पेड़ों के पौधे रोपे गये। 

वृक्षारोपण कार्यक्रम में एक्टिव मीडिया प्रेस क्लब के महामंत्री सूरत सिह रावत, पूर्व अध्यक्ष एवं संयोजक बिजेंद्र पुंडीर, प्रदीप भंडारी, उपाध्यक्ष उपेंद्र लेखवार, मोहसिन तन्हा, ठा. प्रवीण पंवार, राजबीर रौंछेला, आशीष भटट एवं मगरा वन विभाग के रेंजर मनमोहन बिष्ट, जयवीर रांगड़, किशन सिंह राठौर, राजेश, धर्म सिंह, प्रमोद बंगवाल, नीलकांत पोखरियाल, मसूरी वन विभाग के वन दरोगा होशियार सिंह पुंडीर आदि मौजूद रहे।

उत्तराखंड 24 न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे यू-ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें |
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours