डबल इंजन के गुड गवर्नेंस का दावा दाँव पर

देहरादून। थराली विधानसभा उपचुनाव को लेकर उत्तराखंड का सियासी घमासान चरम पर है। यहाँ 28 मई को मतदान होगा। हालाँकि इस चुनाव से कांग्रेस या भाजपा दोनों को कोई सियाई फायदा या नुकसान नही है, लेकिन भाजपा के सूरमाओं का थराली के उपचुनाव में उतरने से यही लगता है कि यह सीट दोनों ही दलों के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है।

भाजपा की प्रदेश की डबल इंजन की साख जरूर इस चुनाव में दाव पर है, जबकि कांग्रेस के पास खोने के लिए कुछ नही है। संख्याबल के लिहाज से भी इस उपचुनाव का कोई मतलब नहीं है। सीट जीतने या हारने से कांग्रेस की सियासी सेहत पर कोई फर्क पड़ेगा, हालाँकि थराली के मतदाता विकास के नाम पर वोट देंगे तो निश्चित रूप से भाजपा सरकार के गुड गवर्नेंस का दावा दांव पर लगा है।

यह सीट भाजपा के लिए कितनी बड़ी प्रतिष्ठा की बात बनी हुई है, इसका अंदाजा इस बात से सहज ही लगाया जा सकता है कि इस उपचुनाव में भाजपा ने अपने सभी दिग्गजों को मैदान में मोर्चे पर लगाने का मन बना दिया है।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी डॉ. देवेंद्र भसीन ने के मुताबिक सभी स्टार प्रचारक बारी-बारी से पार्टी प्रत्याशी मुन्नी देवी के समर्थन में प्रचार करेंगे। स्टार प्रचारकों में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित राष्ट्रीय महांत्री संगठन रामलाल, शिव प्रकाश, प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू, राष्ट्रीय मंत्री तीरथ सिंह रावत, केंद्रीय मंत्री थावर चंद गहलौत, स्मृति ईरानी, अजय टम्टा, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी व सांसद अनिल बलूनी के नाम शामिल हैं। इसके साथ ही  सूची में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूड़ी, भगत सिंह कोश्यारी, डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक, विजय बहुगुणा, माला राजलक्ष्मी शाह, सतपाल महाराज, प्रकाश पंत, हरक सिंह रावत, मदन कौशिक, यशपाल आर्य, अरविंद पांडेय, डॉ. धनसिंह रावत, रेखा आर्य, बिशन सिंह चुफाल, संजय कुमार, नरेश बंसल, गणेश जोशी, खजान दास, गजराज सिंह बिष्ट, महेंद्र भट्ट, मोहन प्रसाद थपलिया, शक्ति लाल शाह, बलवंत सिंह भौर्यालय, चंदन रामदास, सुरेंद्र सिंह नेगी, भरत सिंह चौधरी, मुकेश कोहली, रीतू खंडूड़ी के नाम भी शामिल हैं।

उत्तराखंड 24 न्यूज़ से जुड़े व अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे! लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे यू-ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours