मसूरी। मसूरी विधायक गणेश जोशी ने विधायक निधि से 20 लाख की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन एवं 7 लाख की लागत से बनने वाले आंगनवाड़ी केन्द्र का शिलान्यास किया।
 27 लाख की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन एवं आंगनवाड़ी केन्द्र का शिलान्यास करते मसूरी विधायक गणेश जोशी।
इस मौके पर विधायक गणेश जोशी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार सतत विकास के लक्ष्य को लेकर कार्य कर रही है। उन्होनें कहा कि मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार ने विकास को विकेन्द्रीकृत करते हुए जन-जन तक इसका सीधा लाभ पहुॅचा रही है जबकि पूर्व की सरकारों में विकास का केन्द्रीकरण कर दिया गया था। 

उन्होनें कहा कि सरोना में सामुदायिक भवन के निर्माण से ग्रामीणों को अपने छोटे-बड़े पारिवारिक कार्यो एवं सामुहिक धार्मिक कार्यो के सफल आयोजन में लाभ मिलेगा। उन्होनें आंगनवाड़ी केन्द्र के निर्माण के लिए नन्हे-मुन्ने बच्चों को बधाई दी और कहा कि सरकार द्वारा शिक्षा व्यवस्था की गुणवत्ता को नीचले स्तर से ठीक करने के लिए मुख्यमंत्री एवं शिक्षा मंत्री स्वयं प्रसासरत हैं। उन्होनें राजकीय माध्यमिक विद्यालय के उच्चीकरण के लिए शासन स्तर पर वार्ता करने एवं विद्यालय को 2 कम्प्यूटर दिये जाने की घोषणा भी की। 
सरोना के ग्राम प्रधान ने गांव में 27 लाख की लागत से बनने वाले सामुदायिक भवन एवं आंगनवाड़ी केन्द्र के निर्माण के लिए विधायक जोशी का आभार प्रकट किया। उन्होनें राजकीय माध्यमिक विद्यालय को उच्चीकृत कर इण्टर काॅलेज एवं विद्यालय को कम्प्यूटर प्रदान किये जाने की मांग की। साथ ही, उन्होनें कई पेयजल योजनाओं के सुदृढ़ीकरण एवं कोठ्यूड़ में आंगनवाड़ी केन्द्र खोलने की मांग भी विधायक जोशी से की। 

इस अवसर पर ग्राम प्रधान सुन्दर सिंह पयाल, मण्डल अध्यक्ष मोहन पेटवाल, विद्यालय के प्रधानाचार्य लोकेन्द्र चौहान, मीरा सकलानी, पुष्पा पडियार, संजय नौटियाल, कमला थपलियाल, पूर्व प्रधान गोवर सिंह नेगी, धर्मपाल पंवार, पूर्व प्रधान पुष्पा चौहान सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

उत्तराखंड 24 न्यूज़ से जुड़े व अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे!
लेटेस्ट वीडियो के लिए हमारे यू-ट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours