उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपने जाते राज्य आन्दोलनकारी
मसूरी। उत्तराखंड राज्य आन्दोलनकारियों ने पुराने आवेदनों पर चिन्हीकरण की कार्यवाही नही होने पर उपजिलाधिकारी के माध्यम से जिलाधिकारी को ज्ञापन प्रेषित किया है। वहीँ सक्रिय आन्दोलनकारियों का चिन्हीकरण नही होने पर अनशन करने की चेतावनी दी है।

शनिवार को उत्तराखण्ड राज्य आन्दोलनकारी-आश्रित समन्वय समिति के केन्द्रीय अध्यक्ष जयप्रकाश उत्तराखण्डी, उत्तराखण्ड आन्दोलनकारी मंच के अध्यक्ष देवी गौदियाल के नेतृत्व में राज्य आन्दोलनकारियों कचहरी प्रांगण में एकत्रित हुए और उपजिलाधिकारी मीनाक्षी पटवाल के माध्यम से जिलाधिकारी को ज्ञापन प्रेषित किया है। ज्ञापन के माध्यम से मांग की गयी है कि जिन सक्रिय राज्य आन्दोलनकारियों को 2007 में जिलाधिकारी द्वारा प्रमाण-पत्र दिए गये थे, उनका आज तक चिन्हीकरण नही होने पर आन्दोलनकारियों में आक्रोश है। उनका कहना है कि यदि 2007 में जिन आन्दोलनकारियों को जिलाधिकारी द्वारा प्रमाण-पत्र दिए गये हैं, उनका तत्काल चिन्हीकरण किया जाय। वहीँ चिन्हीकरण नहीं होने पर धरना प्रदर्शन व अनशन करने की चेतावनी भी दी है। 
ज्ञापन देने वालों में निर्मला असवाल, सावित्री कैंतुरा, सत्यभामा बधानी, रंजना नौटियाल, प्रमिला बेलवाल, सावित्री उनियाल, सुन्दरलाल, एजाज अहमद व मोहन सिंह आदि सम्मिलित रहे


Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours