मसूरी। मुम्बई के एक होटल में हुये अग्नि काॅण्ड को देखते हुए मसूरी अग्नि शमन विभाग भी सर्तक हो गया है। अग्निशमन के एसएचओ सुंन्दर पाॅल के नेतृत्व में अग्नि शमन दस्ते ने शहर के विभिन्न होटलों में जाकर फाॅयर यंत्रो की जाॅच की और होटलों के स्टाफ को आगजनी से बचाव की जानकारी दी व डैमो का भी प्रर्दशन किया है।

शनिवार को अग्नि शमन विभाग की टीम ने एसएचओ सुंन्दर पाॅल के नेतृत्व में शहर के कई होटलों में जाकर होटलो में लगाये जाने वाले अग्निशमन यंत्रों का निरिक्षण किया और होटल कर्मचारियों को यंत्रों के उपयोग के सम्बन्ध में जानकारी दी है। टीम ने शहर के कंन्ट्री इन, विष्णु पैलेस सहित कई होटलो में जाकर फाॅयर यंत्रो की जाॅच करने के साथ ही आगजनी से निपटने के लिये होटल स्टाॅफ के सम्मुख डैमो का भी प्रर्दशन किया है।


एसएचओ सुंन्दर पाॅल ने बताया कि आकस्मिक आगजनी की घटना से बचने के लिये शहर के सभी होटलों में फाॅयर कर्मचारी यंत्रों को चलाने का काम सिखायेगी। उन्होने बताया कि नये साल की भीड को देखते हुये अभी यह कार्य जनजागरूकता अभियान के तहत किया जा रहा है । साथ ही जिन होटलों में अग्निशमन यंत्र दुरुस्त नहीं होंगे या होंगे ही नहीं, उन पर सख्त कार्यवाही की जाएगी और ऐसे होटलों का लायसेंस निरस्त भी किया जा सकता है।
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours